मुबंई मे मोदी का महागर्जना रैली,, पार्टी का दावा पांच लोग होगे शामिल..

176

 

मुंबई। भाजपा प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की रैलियों का सिलसिला लगातार जारी है। दो दिन पहले उत्तर प्रदेश के बनारस में बड़ी रैली के बाद मोदी की आज मुंबई में महागर्जना रैली मे शामिल हो रहे है। प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद मुंबई में मोदी की पहली रैली है। मोदी कुछ देर पहले ही रैली स्थल पर पहुंच गए हैं। रैली स्थल पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा है। रैली में 10 हजार चायवालों को भी बुलाया गया है।

भाजपा ने ये दावा है कि इस रैली में कम से कम 5 लाख लोग शामिल होंगे। रैली के लिए पार्टी ने 12 हजार गाड़ियों की व्यवस्था की है। इसके अलावा 21 ट्रेनों से लोग आए हैं। मोदी को सुनने के लिए मुंबई का एमएमआरडीए मैदान खचाखच भर गया है। हर तरफ भीड़ ही नजर आ रही है। मंच पर बीजेपी नेताओं का जमावड़ा लगा हुआ है तो । इससे पहले नरेंद्र मोदी मुंबई पहुंचे और उनके साथ पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह भी हैं। रैली स्थल पर हर जगह मोदी और राजनाथ के बड़े-बड़े होर्डिंग लगे हुए हैं। हालांकि अटल विहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी पोस्टरों से गायब हैं।खास बात ये है कि मोदी की इस रैली के लिए 10000 चायवालों को भी बुलावा मिला है। ये इस मायने में खास है क्योंकि एक समय मोदी भी चाय बेचते थे और आज बीजेपी के पीएम उम्मीदवार के मुकाम तक पहुंचे हैं। बता दें कि मुंबई में बीजेपी-शिवसेना पूरी तरह साफ है और यहां की सभी 6 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस-एनसीपी का कब्जा है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी के लिए ये 6 सीटें बेहद अहम हैं।

                                         मोदी की इस रैली में अमेरिकी राजदूत को बुलाया गया था। लेकिन राजनयिक देवयानी खोबरागड़े विवाद के बाद बीजेपी ने भेजा गया निमंत्रण वापस ले लिया है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि भारत को अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। जिस तरह का व्यवहार दे देवयानी के साथ किया गया उस तरह का व्यवहार किसी अमेरिकी के साथ होता तो उनका रिएक्शन क्या होता।

हजारो सुरक्षाकर्मी तैनात 

नरेंद्र मोदी की रैली के लिए सुरक्षा के व्यपक किए गए हैं। रैली की सुरक्षा में तीन हजार पुलिस के जवान और अधिकारी तैनात रहेंगे। नरेंद्र मोदी की सुरक्षा सात घेरों की होगी। आतंकी हमले के खतरे को देखते हुए पुलिस ने एंटी टेरेरिस्ट स्क्वॉड को भी सतर्क कर दिया है।