कुणाल के सुसाइड नोट में ममता व रॉय का भी नाम

143

कोलकाता

अलीपुर जेल में नींद की गोलियां खाकर आत्महत्या की कोशिश करने वाले सारदा घोटाले के आरोपी निलंबित सांसद कुणाल घोषष के सुसाइड नोट में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी व उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के नेता मुकुल रॉय का नाम भी शामिल है। घोषष ने सीबीआई निदेशक को संबोधित करते हुए सुसाइड नोट लिखा है। एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कुणाल की तबीयत में शनिवार को सुधार आने पर उसे दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया गया।

सूत्रों के मुताबिक सुसाइड नोट के शीषर्षक पर ही कुणाल ने लिखा, ममता और मुकुल के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करें। इसमें तृणमूल नेता मदन मित्रा का भी नाम भी शामिल है। इसके अलावा कोलकाता के पुलिस आयुक्त सुरजीत करपुरकायस्थ, विधाननगर के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार और उद्योगपति टूटू बोस ([स्वप्न साधन)] व उनके बेटे संृजय बोस ([तृणमूल सांसद)] का नाम भी सुसाइड नोट में लिखा है। हालांकि इसमें यह स्पष्ट नहीं किया गया कि कुणाल ममता के खिलाफ कार्रवाई क्यों चाहते हैं? मीडिया से पुलिस की धक्का–मुक्की अस्पताल से जांच के लिए बांगुड इंस्टीट्यूट ऑफ न्यूरो साइंस (बीआईएन) ले जाते समय कुणाल ने मीडिया से बात करनी चाही तो पुलिस ने उन्हें धक्का देकर गा़ड़ी में बिठा दिया।

कुणाल ने मीडिया से कहा कि शारदा के दोषषी और जिम्मेदार खुले घूम रहे हैं, उन्हें तत्काल गिरफ्तार किया जाना चाहिए। पुलिस ने धक्का देकर मीडियाकर्मियों को भी घोषष की गा़ड़ी से दूर हटा दिया। पुलिस ने कुणाल के मुंह पर अपनी टोपी रख दी और उन्हें कुछ बोलने नहीं दिया। आरोप है कि पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया, जिसमें कुछ मीडियाकर्मियों को चोट आई। सुदीप्त, देवयानी को बंगाल से हटाना चाहती है सीबीआई अलीपुर जेल में ही बंद शारदा घोटाला के सूत्रधार सुदीप्त सेन व देवयानी मुखर्जी को सीबीआई बंगाल से बाहर ले जाना चाहती है। जेल में बंद आरोपी कुणाल के आत्महत्या की कोशिश के बाद जांच एजेंसी कोई जोखिम नहीं लेना चाहती।