विस नेता प्रतिपक्ष ने तपस्या मे सुनी लोगो की समस्याएं…..

44
T.S.SINGHDEV
T.S.SINGHDEV
Hader add
Hader add
Hader add
Hader add

अम्बिकापुर

नेता प्रतिपक्ष टी.एस. सिंहदेव ने अपने अम्बिकापुर स्थित निवास तपस्या मे आज लागों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुन संबंधित अधिकारियों से दूरभाष पर चर्चा कर त्वरित निदान हेतु कार्यवाही करने का निर्देश दिया।

सरगुजा, बलरामपुर, सूरजपुर व कोरिया जिले से काफी संख्या में पहुंच लोगों ने नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव से मुलाकात कर उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत कराया, बलरामपुर जिले के बदौली व कुंदीकला से पहुंचे ग्रामवासियों के प्रतिनिधिमंडल ने 194 ग्रामीणों के हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन सौंप कर दोनों ही ग्राम पंचायत को सरगुजा जिले में शामिल करने की मांग की।

सूरजपुर जिले के सपकरा के ग्रामवासियों ने खेल मैदान हेतु आवेदन प्रस्तुत कर बताया गया कि वन अधिकार अधिनियम के तहत् खेल मैदान हेतु संबंधित विभाग व कलेक्टर के समक्ष आवेदन दिया गया है, इसके बावजुद उस पर कार्यवाही न कर वन विभाग के द्वारा ग्राम पंचायत के समतल खेलमैदान को विभाग का बताकर उस पर पौधारोपण कराया जा रहा है, उसे तत्काल रोकने की मांग।

रकेली-पम्पापुर व कुनियाकला के ग्रामीणों ने 40-50 वर्षों से वन भूमि पर काबिज विभिन्न समुदाय के लोगों को वन भूमि अधिकार पट्टा देने की मांग की। वहीं दक्षिणी सरगुजा वनमंडल के दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों नियमित के लिये पात्र कर्मचारियों को तत्काल नियमित करने की मांग नेता प्रतिपक्ष के पास करते हुए बताया कि अधिकारियों की लापरवाही के कारण कुछ लोगों को नियमित कर दिया गया है जब अभी भी काफी लोग पात्र होने के बावजुद नियमित नहीं किये गये हैं।

शहर के विभिन्न इंस्टीट्यूट में शीघ्र लेखन/मुद्र लेखन का अभ्यास कर रहे दो दर्जन से अधिक छात्रों के दल ने नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव से मुलाकात कर शीघ्र लेखन/मुद्र लेखन की परीक्षा वर्ष में दो बार आयोजित कराने की मांग की।

सूरजपुर से पहुंचे लोगों ने बताया कि वहां की पुलिस लुटपाट व मारपीट करने वाले अपराधियों को संरक्षण दे रही है और शहर में खुलेआम घुम रहे अपराधियों को फरार बताकर पीड़ितों को बार-बार थाने का चक्कर लगवाती है। इस संबंध में नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने सूरजपुर एसपी से बात कर संबंधित मामले की जांच कराने का निर्देश दिया है।

वहीं मोहनपुर के ग्रामीणों ने मोहनपुर पंचायत के लारीटोंगरी में बिजली लगवाने की मांग रखी। सहित काफी संख्या में ग्रामीणांे ने मुलाकात कर नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव के समक्ष अपनी समस्याएं रखी तथा उसके निदान की मांग की। इस दौरान पारिवारिक विवाद पर मारपिट हो जाने से गम्भीर हालत में पहंुची एक महिला द्वारा ईलाज की मांग किये जाने पर तत्काल नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव द्वारा उसे जिला अस्पताल भेज कर उसके ईलाज हेतु चिकित्सकों को निर्देशित किया। इस दौरान हेमंत सिन्हा, राकेश गुप्ता, इन्द्रजीत सिंह धंजल, राजू अग्रवाल, शैलेन्द्र प्रताप सिंह, दुर्गेश गुप्ता सहित काफी संख्या में कांग्रेसजन व ग्रामीणजन उपस्थित थे।

Hader add
Hader add